Home

मार्बल व्यवसायी सुराणा पर जानलेवा हमला करने वाले हुए नामजद : ITC ग्रुप के होटल मेमेंटोज से जुड़ा मामला

उदयपुर,(एआर लाइव न्यूज)। उदयपुर शहर के सुखेर थाना क्षेत्र में भुवाणा चौराहे के पास शहर के मार्बल व्यवसायी और मार्बल प्रोसेसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कपिल सुराणा पर हुए जानलेवा हमले के आरोपियों को पुलिस ने नामजद कर लिया है। मामला एकलिंग जी के पास राया गांव स्थित आईटीसी ग्रुप द्वारा संचालित होटल मेमेंटोज (Mementos by ITC hotels) से जुड़ा हुआ सामने आ रहा है, क्यों कि कपिल सुराणा पर हमला करवाने वाले आरोपियों में होटल मेमेंटोज में साझेदार विजेन्द्र चौधरी और सहयोगी लक्ष्मण सिंह झाला को भी नामजद किया गया है। एफआईआर में स्पष्ट किया गया है कि आरोपी राया गांव में कपिल सुराणा की जमीन हथियाना चाहते हैं और जिसको लेकर विवाद चल रहा है।

सुखेर थाने में दर्ज हुई एफआईआर में कपिल सुराणा पुत्र महेन्द्र सुराणा ने बताया कि वे उनके भूपालपुरा घर से अंबेरी स्थित मार्बल फैक्ट्री पर जा रहे थे। कार उनके ड्राइवर चला रहे थे। उन्होंने भुवाणा चौराहा क्रॉस किया ही था कि लोढ़ा पेट्रोल पंप के पास उनकी गाड़ी को ओवरटेक करते हुए एक अन्य कार निकली और इनकी कार के आगे लगा दी। दो कारों और दो बाइक पर आए बदमाशों ने सुराणा की कार को आगे पीछे से पूरी तरह ब्लॉक कर दिया।

कपिल सुराणा ने रिपोर्ट में बताया कि कार से उतरे चार आरोपियों में दो को वे पहचानते हैं, जिनके नाम निर्मल नागदा और विक्रम सिंह हैं। आरोपियों ने सरिए से वार कर सुराणा की कार के कांच चारों तरफ के तोड़ दिए, सुराणा को कार से बाहर निकालने का प्रयास करते हुए धमकाया और कहा कि विजेन्द्र चौधरी की होटल के रास्ते में रोड़ा लगा रहे हो, जिससे विजेन्द्र चौधरी और लक्ष्मण सिंह झाला को प्रोब्लम हो रही है। चौधरी और झाला पहले भी ट्रेलर दिखा चुका है, लेकिन तुम्हारे समझ नहीं आयी। अब भी तुम पीछे नहीं हटे तो घटना कितनी बड़ी होगी कि तुम सोच भी नहीं सकते।

आरोपियों ने सुराणा पर सरियों और डंडों से हमला किया, गंभीर घायल हुए सुराणा वहीं बेहोश हो गए, यह सब होता देख आस-पास भीड़ इकट्ठी हो गयी। लोगों को आता देख बदमाश मौके से फरार हो गए।

कपिल सुराणा ने बताया कि राया गांव स्थित आईटीसी ग्रुप द्वारा संचालित होटल मेमेंटोज में विजेन्द्र चौधरी की एचजी एकाया रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड, एचजी एसरेज डवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों के जरिए साझेदारी है। कपिल सुराणा की राया गांव में जमीन है, विजेन्द्र चौधरी और इसका सहयोगी लक्ष्मण सिंह झाला ने होटल मेमेंटोज के लिए सुराणा की जमीन पर जबरन कब्जा किया हुआ है। जिस संबंध में कपिल सुराणा ने आरोपियों पर केस भी किए हुए है। कपिल सुराणा ने बताया कि केस वापस लेने और जमीन छोड़ने का दबाव बनाने के लिए आरोपी आए दिन उसे धमकी देते हैं और उसके आने-जाने की रैकी करते हैं।

डिसक्लेमर: एआर लाइव न्यूज (AR Live News) से मिलते-जुलते नामों से रहें सावधान, उनका एआर लाइव न्यूज से कोई संबंध नहीं है। एआर लाइव न्यूज के संबंध में कोई भी बात करने के लिए पत्रकार लकी जैन (9887071584) और पत्रकार देवेन्द्र शर्मा (9672982063) ही अधिकृत हैं।

रोचक वीडियोज के लिए एआर लाइव न्यूज के https://www.youtube.com/@arlivenews3488/featured यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Lucky Jain

Recent Posts

मोबाइल चार्ज करते समय किशोर के हाथ में फटा : गंभीर घायल

गर्मियों में बहुत जल्दी ओवर हीट हो जाती है मोबाइल बैटरी कोटा,(एआर लाइव न्यूज)। कोटा…

8 hours ago

पिता ने तीन साल के बेटे की चाकू से की हत्या

डूंगरपुर,(एआर लाइव न्यूज)। डूंगरपुर जिले के कुंआ थाना क्षेत्र के बेडवा गांव में एक व्यक्ति…

9 hours ago

उदयपुर में दिन का पारा 42 डिग्री पार हुआ

उदयपुर,(एआर लाइव न्यूज)। प्रदेश के कई जिलों में लू चलने से आमजन भीषण गर्मी से…

15 hours ago

पुलिस कांस्टेबल 15000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

अवैध रूप से डीजल बेचने वाले से वसूल रहा था रूपए उदयपुर,(एआर लाइव न्यूज)। भ्रष्टाचार…

1 day ago

ट्रेप हुए रेवेन्यू इंस्पेक्टर के घर से मिले 41.39 लाख रूपए कैश

घूसखोरी कर बना करोड़पति : खुद के और पत्नी के नाम करोड़ों की संपत्ति डूंगरपुर,(एआर…

1 day ago

चारधाम यात्रा : मंदिरों के 50 मीटर दायरे में रील्स बनाने पर पाबंदी

एआर लाइव न्यूज। चारधाम यात्रा के शुरू होने के बाद केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री…

1 day ago